Ad1

cc prgram fess


web stats

आप का पासवर्ड कोई भी जान सकता है !

Posted in
No comments
शनिवार, 28 सितंबर 2013 By danveer


आप का पासवर्ड कोई भी जान सकता है !



क्या आप गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं अगर करते हैं तो इसमें एक सिस्टम है पासवर्ड को याद रखने का यानि आप जब किसी वेबसाइट में क्रोम के द्वारा लाग-इन करते हैं उदाहरण के लिए अगर आप facebook में login करते हैं तो email आईडी और पासवर्ड टाइप करने के बाद जब आप ओके दबाते हैं तो ब्राउसर में एक सन्देश आता है की "इस साईट के लिए पासवर्ड को सेव किया जाये yes और no ?" अगर आप यहाँ yes को क्लिक करदेंगे तो उसके बाद कभी भी जब आप facebook खोलेंगे तो आप को login करने के लिए आईडी और पासवर्ड डालने की ज़रूरत नहीं होगी !बहुत से लोग ऐसा करते हैं बार बार आईडी और पासवर्ड को टाइप करने से बचने के लिए ! लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है ये बहुत खतरनाक साबित हो सकता है क्यों की क्रोम में सेव किये गए किसी भी पासवर्ड को कोई भी जो आप के कंप्यूटर को इस्तेमाल कर सकता है वो देख सकता है !कई लोग सोचते हैं की पासवर्ड जब हम सेव करते हैं तो वो दीखता तो है नहीं ज़यादा से ज़यादा स्टार की शकल में दीखता है उससे कोई क्या समझ पायेगा !लेकिन ऐसा है नहीं अगर कोई चाहे तो ब्राउसर में सेव पासवर्ड को बहुत आसानी से देख सकता है !

क्रोम ब्राउसर में सेव पासवर्ड को देखने के लिए अपने ब्राउसर के एड्रेस बाए में chrome://settings/passwords टाइप करें या यहाँ से कॉपी पेस्ट करदें और फिर ओके दबा दें !उसके बाद आप के सामने वो सारे सेव किये हुवे पासवर्ड होंगे जो आप ने इस ब्राउसर में सेव किया था ! 

Related posts

0 टिप्पणियाँ:

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो जरुर कमेंट बॉक्स में कमेंट करें या फिर आप जिस तरह की पोस्ट चाहते हैं तो कमेंट कर सकते हैं में आपको वो जानकारी उपलब्ध करने की कोशिश करूँगा अगर आपको ब्लॉग पसंद है तो ज्वाइन करें धन्यवाद आपका अपना दानवीर मीणा

About the Author

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Pellentesque volutpat volutpat nibh nec posuere. Donec auctor arcut pretium consequat.